Shocking news! राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार तक टीकाकरण अभियान बंद : आतिश

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 01:10:02 PM
Shocking news! Vaccination drive to get shut by Wednesday in national capital: Atishi

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने मंगलवार को दिल्ली में कोविड-19 के टीकों की भारी कमी की जानकारी दी। वर्तमान में चल रहे टीकाकरण अभियान को देखते हुए, सरकार 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए बने सभी टीकाकरण केंद्रों को आज, 16 जून तक बंद कर देगी।

सरकार के पास वैक्सीन का एक दिन से भी कम स्टॉक होने के कारण मंगलवार को बंद किए गए टीकाकरण केंद्रों में से आधे पर बयान आया। आतिशी ने पीटीआई से कहा, “चूंकि अनलॉक धीमा हो रहा है और कार्यालय और बाजार फिर से खुल रहे हैं, युवा वर्ग अधिक उद्यम करेगा, और इसलिए, यह महत्वपूर्ण था कि उन्हें टीका लगाया जाए। 18+ वर्ष की श्रेणी के लिए हमारा अभियान फिर से गति पकड़ रहा था, लेकिन खुराक की कमी के कारण, यह फिर से धीमा हो गया है।” उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लाभार्थियों के लिए आधे टीकाकरण केंद्र आज बंद हो गए और शेष आधे कल बंद हो जाएंगे यदि स्टॉक नहीं भरा गया है। इस बीच, उन्होंने केंद्र से तत्काल और अधिक वैक्सीन खुराक उपलब्ध कराने की भी अपील की ताकि दिल्ली टीकाकरण अभियान को 18+ तक जारी रख सके। दिल्लीवासियों के बारे में चिंतित उन्होंने कहा कि 15 जून की सुबह तक 7,95,000 खुराक उपलब्ध थे, जिनमें से कोवैक्सिन की खुराक 22 दिनों तक और कोविशील्ड की खुराक 43 दिनों तक चलेगी। मंगलवार को टीकाकरण बुलेटिन के अनुसार, 14 जून को कुल 60,734 टीके की खुराक दी गई।


 
इसके अलावा, स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 45 और उससे अधिक आयु वर्ग के लिए, 626 स्थानों पर 784 केंद्र चल रहे हैं, जबकि 18-44 समूह के लिए, 36 स्थानों पर 64 केंद्र स्थापित किए गए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.