Sikkim Incident : जान गंवाने वाले सैनिकों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

Samachar Jagat | Saturday, 24 Dec 2022 11:04:09 AM
Sikkim Incident : Tributes will be paid to the soldiers who lost their lives

बागडोगरा (पश्चिम बंगाल) : उत्तरी सिक्कम के जेमा में एक दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले 16 सैन्यकर्मियों को शनिवार को बागडोगरा में एक कार्यक्रम में श्रद्धांजलि दी जाएगी। सेना ने यह जानकारी दी। सेना के एक बयान के अनुसार, उत्तरी सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को उसका एक ट्रक तीव्र मोड़ पर मुड़ते समय खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी।

सेना ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले 16 सैन्यकर्मियों के पार्थिव शरीर पर शनिवार को बागडोगरा हवाई अड्डे पर साढ़े 12 बजे से दो बजे के बीच पुष्पचक्र अर्पित किए जाएंगे। सेना के मुताबिक, दुर्घटना का शिकार हुआ ट्रक सुबह के समय चत्तेन से थांगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले में शामिल था। बयान के अनुसार, रास्ते में जेमा में वाहन एक तीव्र मोड़ पर खड़ी ढलान से फिसल गया और तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई।

सेना ने कहा कि तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया और चार घायल जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से बचाया लिया गया।
सेना के अनुसार, दुर्घटना में जान गंवाने वाले जवानों में 285 मेडिकल रेजिमेंट के नायब सूबेदार चंदन कुमार मिश्रा और नायब सूबेदार ओंकार सिह, 26 मैकेनाइज्ड इन्फैंट्री के एल/हवलदार गोपीनाथ माकुर, सिपाही सुखा राम, हवलदार चरण सिह और नायक रविदर सिह थापा शामिल हैं।

उसने कहा कि मृतकों में 221 फील्ड रेजीमेंट के नायक वैशाख एस और नायक प्रमोद सिह शामिल हैं, जबकि 25 ग्रेनेडियर्स के चार सैनिकों-एल/नायक भूपेंद्र सिह, नायक श्याम सिह यादव, नायक लोकेश कुमार और ग्रेनेडियर विकास कुमार ने भी इस दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। सेना ने बताया कि 8 राजस्थान राइफल्स से सूबेदार गुमान सिह और एल/हवलदार अरविद सिह, 113 इंजीनियर रेजिमेंट के एल/नायक सोमबीर सिह और 1871 फील्ड रेजिमेंट के एल/नायक मनोज कुमार भी दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैनिकों में शामिल हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.