Golden Temple के पास हुआ कुछ ऐसा की मचा भारी हड़कंप, जानिए क्या हुआ खास?

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 11:29:09 AM
Something happened near Golden Temple, that creates huge stir, know what happened?

अमृतसर : अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के बाहर गुरुवार सुबह निर्माण श्रमिकों का एक समूह और एक सिख गतिविधि में भिड़ंत हो गई. मामला अकाल तख्त सचिवालय के पास का है जब खुदाई कार्य के कारण प्राप्त भूमिगत सुरंग जैसी संरचनाओं में कंक्रीट भरने का प्रयास किया जा रहा था।

2 जुलाई को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने जोरा घर (मंदिर में भक्तों के लिए जूते रखने की जगह) और बेल हाउस (घड़ी घर) को प्रवेश द्वार की ओर विकसित करने का काम शुरू किया। कार सर्विस बाबा कश्मीर सिंह भूरीवाले को सौंपी गई। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, निर्माण कर्मचारी पोर्टल की खुदाई कर रहे थे, जब नानकशाही ईंटों से बनी सुरंगों जैसी दो संरचनाओं की तलाशी ली गई। उसके कारण, कुछ विरासत गतिविधियाँ चाहती थीं कि उन सुरंगों की जाँच की जाए। लेकिन एसजीपीसी ने काम नहीं रोका।


उसके बाद, सिख कार्यकर्ता और भजन गायक बलदेव सिंह वडाला अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और उनके समर्थक निर्माण श्रमिकों से भिड़ गए। मामले पर वडाला ने कहा, "हम केवल एसजीपीसी से इन संरचनाओं की जांच करने के लिए कह रहे थे। ये संरचनाएं सिख गुरुओं के समय की हो सकती हैं। लेकिन जांच के बजाय, वे उन्हें कंक्रीट से ढंकना चाहते थे। पहले से ही, ऐतिहासिक गुरुद्वारा इमारतों के भीतर और पंजाब के बाहर कार सेवक संगठनों ने बहुत नुकसान किया है। हमारी सुनने के बजाय, हम पर हमला किया गया है।''



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.