कैप्टन के विरोध के बाद भी सिद्धू की ताजपोशी ? आखिर क्या हैं सोनिया गांधी के इस फैसले के सियासी मायने

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 10:43:14 AM
Sonia appoints Navjot Sidhu, CM Amarinder's detractor, Punjab Congress president

नई दिल्ली: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के कड़े विरोध के बावजूद सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस इकाई का अध्यक्ष नियुक्त कर खुद पर लगाम लगाने का संदेश मुख्यमंत्रियों को दिया है. कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि अमरिंदर सिंह के साथ महीनों की बातचीत बेकार साबित हुई, इसलिए आलाकमान ने आखिरकार अपना फैसला लिया।

अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई कांग्रेस के राज्य क्षत्रपों के साथ-साथ मुख्यमंत्रियों के लिए एक संदेश है जो खुद मुखर हैं। कांग्रेस को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी पंजाब जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, जहां सचिन पायलट और टी.एस. सिंह देव की महत्वाकांक्षा क्रमशः सीएम बनने की है। पायलट ने पिछले साल ही पार्टी में बगावत का झंडा बुलंद किया था। दूसरी ओर, सिंह देव सावधान रहे हैं। रिकॉर्ड के लिए, वे कहते हैं, 'सोनिया जी और राहुल गांधी जी निर्णय लेंगे।' वह हाल ही में निजी दौरे पर दिल्ली आए थे जिसके बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल दिल्ली पहुंचे।


अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान, बघेल ने कहा कि वह नेतृत्व के निर्णय का पालन करेंगे और सिंह देव के साथ उसी विमान में रायपुर लौट आए। 2019 की चुनावी हार और फिर कर्नाटक में गठबंधन सरकार के पतन और मध्य प्रदेश में उसकी सरकार गिरने के बाद कांग्रेस आलाकमान आखिरकार मुखर है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.