Sonia का कहना है कि गलवान घाटी संघर्ष में मोदी सरकार के कारण भारत को नुकसान हुआ

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 06:04:02 PM
Sonia says India suffered due to Modi govt in Galwan valley conflict

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई जानलेवा झड़प में शहीद हुए जवानों की आज पहली बरसी है. इस अवसर पर बोलते हुए, अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को कहा कि एक साल के समय के बाद भी, घटना से संबंधित स्थिति पर कोई स्पष्टता नहीं है और सरकार को देश को विश्वास में लेना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसके कदम अनुरूप हैं देश के जवानों की प्रतिबद्धता।

सोनिया गांधी ने सेनाओं के बलिदान को याद करते हुए कहा कि 14-15 जून, 2020 की रात चीनी पीएलए के साथ संघर्ष को एक साल पूरा हो गया है. इसमें बिहार रेजीमेंट के हमारे 20 जवान शहीद हुए थे। हमारी सेनाओं के सर्वोच्च बलिदान को याद करने में कांग्रेस देश के साथ खड़ी है। साथ ही, उसने दावा किया कि सेना के जवानों को वापस लेने के लिए चीन के साथ हुए समझौते से भारत को नुकसान हुआ है।


 
सोनिया ने कहा, बहुत धैर्य के साथ इंतजार किया गया कि सरकार आगे आएगी और देश को उन स्थितियों से अवगत कराएगी जिनमें यह अप्रत्याशित घटना हुई और यह लोगों को विश्वास दिलाएगी कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। अब कांग्रेस पार्टी फिर से चिंता जताती है कि अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है और इस विषय पर पीएम मोदी का आखिरी बयान पिछले साल आया था कि घुसपैठ नहीं हुई है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.