State Media : सीरिया में सेना की बस पर हमले में 13 सैनिकों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 20 Jun 2022 03:32:37 PM
State Media : 13 soldiers killed in attack on army bus in Syria

दमिश्क |  उत्तरी सीरिया में सोमवार को सेना की एक बस पर किये गये हमले में 13 सैनिकों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गये। सीरिया की सरकारी मीडिया ने अपनी खबर में यह जानकारी दी। सरकारी टीवी के मुताबिक यह हमला रक्का प्रांत में किया गया, जो कभी चरमपंथी संगठन 'इस्लामिक स्टेट’ के कब्जे में था। खबर में यह नहीं बताया गया है कि बस पर घात लगाकर मशीनगन से गोलीबारी की गई या यह किसी मिसाइल या सड़क पर किये गये बम धमाके का शिकार हुई। हमले की अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन संकेत मिले हैं कि हमले के पीछे आईएस आतंकियों का हाथ हो सकता है।

आईएस के आतंकियों ने इससे पहले पिछले कुछ महीनों के दौरान इस तरह के कई हमले किये हैं, जिसमें दर्जनों लोगों ने अपनी जान गंवाई या घायल हुए हैं। आतंकवादियों ने वर्ष 2014 में इराक और सीरिया, दोनों के एक तिहाई हिस्से में तथाकथित 'खिलाफत’ की घोषणा की और रक्का शहर उनकी वास्तविक राजधानी थी। वर्ष 2019 में वे हार गए थे, लेकिन आईएस के 'स्लीपर सेल’ अब भी सक्रिय हैं और घातक हमले कर रहे हैं। सीरियाई अधिकारी नियमित रूप से इस तरह के हमलों के लिए इस्लामिक स्टेट को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। पूर्वी, उत्तरी और मध्य सीरिया में आतंकवादियों के 'स्लीपर सेल’ सक्रिय हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.