State President : मारा स्वायत्त जिला परिषद में नये कार्यकारी निकाय के गठन का दावा पेश करेगी भाजपा

Samachar Jagat | Wednesday, 11 May 2022 01:35:48 PM
State President : BJP will stake claim to form new executive body in Mara Autonomous District Council

आइजोल |  मिजोरम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष वनलालमुआका ने कहा कि भाजपा दक्षिण मिजोरम के सियाहा जिले में मारा स्वायत्त जिला परिषद (एमएडीसी) में नया कार्यकारी निकाय के गठन का दावा पेश करेगी। जिला परिषद के चुनाव के नतीजे सोमवार को घोषित किए गए और भाजपा कुल 25 सीट में से 12 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जो सामान्य बहुमत से एक सीट कम है। मिजोरम नेशनल फ्रंट (एमएनएफ), जो राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी है, ने नौ सीट हासिल की और कांग्रेस  को चार सीट से संतोष करना पड़ा।

वनलालमुआका ने मंगलवार को ''पीटीआई-भाषा'' से कहा, ''हम एमएडीसी में नये कार्यकारी निकाय के गठन का दावा पेश करेंगे, क्योंकि हम सबसे बड़ी पार्टी हैं। मुझे उम्मीद है कि एमएनएफ या कांग्रेस  के कुछ सदस्य, जो परिषद की शक्ति में वृद्धि चाहते हैं, इसका समर्थन करेंगे और हमारे साथ जुड़ेंगे।'' हालांकि, भाजपा अध्यक्ष ने चुनाव के बाद गठबंधन या एमएनएफ या कांग्रेस  के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया।

इस बीच कांग्रेस  विधायक दल के नेता जोडिटलुआंगा ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस  का चुनाव के बाद प्रतिद्बंद्बी एमएनएफ और भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। कांग्रेस  के चार उम्मीदवारों को चुनने के लिए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए जोडिटलुआंगा ने कहा कि लोग चाहते हैं कि हम विपक्ष में रहें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस  की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने एमएनएफ या भाजपा के साथ काम नहीं करने का फैसला किया है। 25 सदस्यीय एमएडीसी के लिए पांच मई को मतदान हुआ था और नतीजे सोमवार को घोषित किए गए। मिजोरम राज्य चुनाव आयोग ने कार्यकारी निकाय के गठन की अंतिम तिथि 13 मई तय की है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.