Statue Of Unity : लौह पुरुष के दर्शनों की राह अब और आसान, केवड़िया जाने वाली आठ नई ट्रेनों का उद्घाटन, इन स्टेशन...

Samachar Jagat | Sunday, 17 Jan 2021 11:54:50 AM
Statue Of Unity: The Path To Visiting The Iron Man Now Easier, Inauguration Of Eight New Trains To Kevadia, These Stations ...

इंटरनेट डेस्क। सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने की राह अब और आसान हो गई है। आज यानि रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केवड़िया गांव के लिए देश के अलग-अलग बड़े रेलवे स्टेशन से 8 नई ट्रेनों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। दिल्ली से भी अब केवडिया गांव के लिए सीधी ट्रेन चलेगी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे के इतिहास में संभवत: पहली बार ऐसा हो रहा है जब देश के अलग-अलग स्थानों से एक स्थान के लिए इतनी ट्रेनों को को चलाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने हजरत निजामुद्दीन सहित आठ अन्य स्टेशनों से केवडिया के लिए चलने वाली ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में रेल मंत्री पीयूष गोयल शामिल थे। उन्होंने स्टेच्यू आफ यूनिटी और नई ट्रेनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास बने नए केवडिया रेलवे स्टेशन का उद्घाटनभी किया। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि पीएम इसके साथ ही वडोदरा को केवडिया से जोड़ने वाली एक ब्रॉड गेज लाइन का उद्घाटन भी करेंगे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.