एसटीएफ ने गोरखपुर से किया फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Feb 2020 05:27:55 PM
STF arrested 50 thousand rewarded crook running absconding from Gorakhpur

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने फरार चल रहे हत्यारोपी 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश देवेन्द्र यादव को मुठभेड़ में गोरखपुर स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ गोरखपुर के पुलिस उपाधीक्षक धर्मेश कुमार शाही के नेतृत्व में मंगलवार को कैंण्ट इलाके के कौव्वाबाग अंडरपास के पास देवेन्द्र यादव को घेर लिया था। खुद को घिरा देख वह पुलिस पर फायभरग कर भागने लगा लेकिन एसटीएफ ने उसे दबोच लिया। उन्होंने बताया गिरफ्तार बदमाश के पास से एक तमंचा, कुछ भजदा व खोखा कारतूस मिले। यह बदमाश ट्रेन सेे कहीं जाने की फिराक में था।

उन्होंने बताया कि देवेन्द्र यादव फिरोजाबाद जिले के नारखी इलाके के कापावली का रहने वाला है और हत्या आदि के कई मामले इसके खिलाफ दर्ज हैं। इसके फरार होने पर आगरा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक द्वारा 50 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि वर्ष 2003 में गॉव के ही दरब भसह जाट को जमीनी विवाद के कारण गोली मार दी थी। इस मामले में उसे सात साल की सजा हुई थी। उसने बताया कि 2005 में गॉव के ब्रजेश यादव से विवाद हो गया था और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी । इस मामले में न्यायालय से आजीवन कारावास की सजा हुई थी।

प्रवक्ता ने बताया कि सजा के बाद उसे वर्ष 2014 में जमानत हो गयी थी। वर्ष 2019 में प्रापर्टी के कारोबार में पैसों के लेन-देन में गॉव के ही अनूप यादव की गोली मार कर हत्या कर दी थी और तभी से फरार था और गोरखपुर, महराजगंज आदि जिलों में छिपकर रह रहा था। आज कोयम्बटूर अपने भाई के पास जाने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहा था और पकड़ गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.