फिर सक्रिय हुआ मानसून, मुंबई में तेज बारिश, राजस्थान में भी ओरेंज अलर्ट जारी

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Sep 2020 09:08:05 AM
Strong rain in Mumbai, Orange alert issued in Rajasthan

मुंबई। देश के कई हिस्सों में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक बार फिर बारिश ने जमकर रंग जमाया। मंगलवार देर रात तक जोरदार बारिश होने के कारण जगह-जगह पर जलभराव हो गया। सड़कों में लबालब पानी भरने के कारण कई घंटों तक वाहन चालक फंसे रहे। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सड़कों पर फंसे वाहन चालकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

वहीं, भारी बारिश के चलते मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया। देर रात तक यात्री टिन शेड के नीचे छिपे रहे। उधर, पटरियों में पानी भरने की वजह से भी यात्रियों को काफी देर तक ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।

बारिश से बिगड़ते हालात को देखते हुए लोकल ट्रेन तथा बस सेवाएं रोक दी गई। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी मुंबई में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, मुंबई में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और यहां तेज बारिश की भी संभावना है। उधर, मंगलवार रात को हुई भारी के कारण लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़कों पर बारिश का पानी भरने की वजह से लोगों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

इसके अलावा राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश का ओरेेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान में 23 सितंबर से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि, इस वक्त तक मानसून पूरी तरह विदा हो जाता है लेकिन, इस बार मानसून ने फिर सक्रियता दिखाई है जिस वजह से तेज बारिश की संभावना बन सकती है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.