दीपावली पर एहतियात बरतें : मोदी

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2019 11:33:03 AM
Take precaution on Deepawali: Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को त्योहारों की शुभाकामनाएं देने के साथ ही दीपावली के अवसर पर एहतियात बरतने की सलाह दी। मोदी ने आकाशवाणी पर ‘ मन की बात ’ कार्यक्रम में कहा , ‘‘ आप सब को फिर एक बार विविधता से भरे हुए भारत के विविध-विविध त्योहारों की भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं।  

 हाँ ! ये भी जरूर देखना, कि, दीवाली के दिनों में पटाखे वगैरा से कहीं आगजनी, कहीं किसी व्यक्ति का नुकसान न हो जाए। इसके लिए जो भी ऐतराज(एहतियात) बरतना चाहिए आप लोग जरूर ऐतराज(एहतियात) बरतिये।

उन्होंने कहा कि .खुशी भी होनी चाहिए, आनंद भी होना चाहिए, उत्साह भी होना चाहिए । हमारे त्योहार सामूहिकता की महक भी लाते हैं, सामूहिकता के संस्कार भी लाते हैं 7 सामूहिक जीवन ही एक नया सामथ्र्य देता है । उस नये सामथ्र्य के साधना का मुकाम होता है त्योहार । मिलजुल करके उमंग से, उत्साह से, नये सपने, नये संकल्प के साथ हम त्योहारों को भी मनाएँ। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.