शिक्षक राष्ट्र के निर्माता : Mann

Samachar Jagat | Monday, 05 Sep 2022 02:39:53 PM
Teachers are the builders of the nation: Mann

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्र निर्माताओं को शिक्षक दिवस की मुबारकबाद देते हुये कहा है कि शिक्षक भावी राष्ट्र के निर्माता हैं और हमारे जीवन में माता पिता के बाद उनें अहम रोल को भुलाया नहीं जा सकता। श्री मान आज यहां शिक्षकों के मान-सम्मान में एलान किया कि सरकारी कालेजों में अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिये गेस्ट फेकल्टी टीचर्स को रखा जायेगा जिसकी अधिसूचना जल्द जारी कर दी जायेगी। इसके अलावा कालेजों तथा विश्वविद्यालयों में यूजीसी का सातवां पे कमीशन एक अक्तूबर से लागू किया जायेगा। इसके अलावा गेस्ट फेकल्टी के सम्मान में भत्तों में वृद्धि की जायेगी।

श्री मान ने कहा कि उनकी सरकार शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र को प्राथमिकता दे रही है और इस दिशा में उचित कदम उठाये जा रहे हैं। पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को हर साल शिक्षक दिवस के रूप में मनाये जाने के दौरान यहां आयोजित एक कार्यक्रम में एकत्र हुए प्रदेश के शिक्षकों से मुखातिब होते हुए कहा कि शिक्षकों के सम्मान का हर हालत में ध्यान रखा जायेगा।
उन्होंने इस अवसर पर शिक्षकों को सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि देश पांच सितंबर को देश के द्बितीय राष्ट्रपति महान शिक्षाविद, दार्शनिक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती के रूप में मनाता है



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.