कश्मीरी पंडितों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े

Samachar Jagat | Friday, 13 May 2022 03:05:16 PM
Tear gas shells were fired to disperse Kashmiri Pandits

श्रीनगर । केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में पुलिस ने शुक्रवार को पंडितों की हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे कश्मीरी पंडितों को तितर-बितर करने के लिएआंसू गैस के गोले छोड़े।
बडगाम जिले के चदूरा में राजस्व विभाग के एक अधिकारी एवं कश्मीरी पंडित राहुल भट की गुरुवार को उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी मौत को लेकर विभिन्न स्थानों पर विरोध हुआ और व्यापक निदा हुई।


प्रत्यक्षदशिãयों ने कहा कि पुलिस ने बडगाम जिले से श्रीनगर एयरपोर्ट रोड की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे कश्मीरी पंडितों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।  प्रदर्शनकारियों ने कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के जीवन की रक्षा करने में कथित विफलता के लिए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।


इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। जम्मू में शुक्रवार को भट का अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर भारी भीड़ मौजूद थी। इस बीच उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सरकारी क्वार्टरों में रहने वाले कश्मीरी पंडितों ने भी हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। महिलाओं सहित प्रदर्शनकारी कुपवाड़ा-श्रीनगर हाईवे पर जमा हो गए और भट के हत्यारों के खिलाफ नारेबाजी की। एक प्रदर्शनकारी ने पूछा,''हम जानना चाहते हैं कि हमें क्यों निशाना बनाया जा रहा है और हमारी क्या गलती है।’’ 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.