बिहार: तेजप्रताप यादव की बदली सीट, 13 अक्टूबर को इस सीट से भरेंगे पर्चा

Samachar Jagat | Monday, 12 Oct 2020 01:05:41 PM
Tej Pratap Yadav will file his nomination from Hasanpur seat on 13 October.

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। चुनावी बिसात बिछना शुरु हो गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने अपने पत्ते खोलना शुरु कर दिये हैं। राज्य के प्रमुख राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीम लीडर लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव 13 अक्टूबर को हसनपुर सीट से अपना नामांकन भरेंगे। तेज प्रताप पिछली बार महुआ सीट से लड़े थे और जीत दर्ज की थी, मगर इस बार उन्हें हसनपुर से उतारने का फैसला किया गया है।

तेज प्रताप ने रविवार को ट्वीट कर अपने नामांकन करने की तारीख बताते हुए अपने समर्थकों से खास अपील भी की। उन्होंने लिखा कि न रोक सके विपदा हमको, न रोक सके हमको ये वक्त! बस बढ़ेंगे आगे हम सब, आलोकित होगी ये धरा! जब विजय होगी हम सबकी, तब होगी धन्य वसुंधरा. तमाम समर्थकों से मेरा विनम्र निवेदन है कि कोरोना काल के कारण चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें और अपने-अपने घरों से आशीर्वाद देने की कृपा करें.

इससे पहले राजद नेता ने जनता से जुडऩे के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया। बता दें कि हसनपुर में बिहार विधानसभा के दूसरे चरण में मतदान तीन नवंबर को होना है। हसनपुर सीट को यादव बाहुल्य सीट माना जाता है. इतिहास देखेेंं तो इस सीट पर 1967 के बाद से हमेशा यादव जाति का ही झंडा बुलंद रहा है।

गौरतलब है कि महागठबंधन में राजद ओर कांगे्रस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं, महागठबंधन से छिटक कर सभी पार्टियां जा चुकी हैं। सीट के बंटवारे की बात करें तो राजद ने कांग्रेस को सिर्फ 70 सीटें दी हैं जबकि बाकि सभी सीटों पर वह अपने प्रत्याशी उतारेगी।

 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.