Telangana : पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के नाम पर रखा जाएगा इस जिले का नाम

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 12:41:39 PM
Telangana : New district to named after Former PM PV Narasimha Rao

कैबिनेट बैठक के बाद, उत्तर तेलंगाना के जिलों में से एक का नाम पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के नाम पर रखने या पीवी के नाम पर एक नया जिला बनाने के प्रस्ताव पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। बता दें कि 28 जून को 'तेलंगाना प्राइड' पीवी की 100वीं जयंती की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री पूर्व प्रधानमंत्री को उचित सम्मान देने के इच्छुक हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वरिष्ठ नेता एटाला राजेंद्र के सत्तारूढ़ टीआरएस छोड़ने के बाद आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केसीआर हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र और आसपास के अन्य क्षेत्रों की पूरी भू-राजनीतिक स्थिति को बदलना चाहते थे जहां राजेंद्र की राजनीतिक पकड़ है. पार्टी सूत्रों का मानना ​​है कि हुजूराबाद जिले को बनाने और इसे पीवी नरसिम्हा राव जिले का नाम देने के प्रस्ताव से निर्वाचन क्षेत्र पर एटाला के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी। यह भी कहा जा रहा है कि वित्त मंत्री हरीश राव को चुनाव प्रभारी बनाया जा सकता है।


 
हालांकि, एक और प्रमुख मुद्दा जिस पर चर्चा की जाएगी वह है राज्य में कोरोना की स्थिति और 10 जून से लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने की संभावना। कहा जाता है कि दिन के समय का लॉकडाउन हटाया जा सकता है और केवल रात का कर्फ्यू जारी रह सकता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.