सागर में तीन चौकीदारों की हत्या के आरोपी ने भोपाल में एक अन्य चौकीदार की हत्या की: Narottam Mishra

Samachar Jagat | Friday, 02 Sep 2022 03:23:40 PM
The accused of killing three watchmen in Sagar killed another watchman in Bhopal: Narottam Mishra

भोपाल |  मध्य प्रदेश पुलिस ने राज्य के सागर शहर में तीन चौकीदारों और भोपाल में अन्य चौकीदार की कथित तौर पर हत्या करने वाले संदिग्ध को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि सागर में तीन चौकीदारों की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए जाने से पहले आरोपी ने बृहस्पतिवार-शुक्रवार की रात भोपाल के खजूरी इलाके में चौथे व्यक्ति की भी हत्या की थी।
राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राज्य के सागर शहर में तीन चौकीदारों की हत्या के आरोपी ने ही भोपाल में बृहस्पतिवार-शुक्रवार की रात को एक और चौकीदार की हत्या की है। आरोपी को भोपाल में शुक्रवार तड़के मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया।

मिश्रा ने यहां मीडियाकर्मियों को बताया, ''मध्य प्रदेश के सागर में 'सीरियल कीलिग’ के मामले में पुलिस ने आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है। भोपाल में पकड़े जाने से पहले उसने यहां एक और चौकीदार की हत्या की थी, जिसे उसने पुलिस पूछताछ में कबूल किया है।’’ उन्होंने कहा, ''यह एक कठिन काम था। ये 'ब्लाइंड मर्डर’ था। लेकिन मैं सागर पुलिस को बधाई देता हूं क्योंकि वे उसका पीछा करते हुए भोपाल आये। आरोपी सीरियल किलिग के दूसरे या तीसरे पीड़ित का मोबाइल ले आया था, जिसका पीछा करते-करते सागर पुलिस भोपाल तक आई और भोपाल से उसे गिरफ्तार किया।’’

मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किये गये इस आरोपी के आधार कार्ड में उसका नाम शिव प्रसाद है। वह सागर जिले के केसली थाने के अंतर्गत रहता है। उन्होंने कहा कि सागर में तीन चौकीदारों की हत्याएं उसने की थीं। हम उससे और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उससे पूछताछ कर रहे हैं। मिश्रा ने सागर पुलिस को इन हत्याओं की गुत्थी सुलझाने के लिए बधाई दी। इसी बीच, भोपाल में खजूरी पुलिस थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने 'पीटीआई-भाषा’ को बताया, ''भोपाल में भी बृहस्पतिवार-शुक्रवार की देर रात को अज्ञात व्यक्ति ने एक चौकीदार की हत्या कर दी है। यह घटना शहर के बैरागढ़ कला क्षेत्र में एक मार्बल की दुकान में हुई।’’ उन्होंने कहा कि अज्ञात आरोपी ने चौकीदार सोनू वर्मा (23) को मार्बल के पिलर से मार कर हत्या कर दी।

मिश्रा ने बताया कि वर्मा बैरागढ़ कला क्षेत्र स्थित गोरा मार्बल की दुकान में चौकीदार का काम करता था और घटना के वक्त अपनी ड्यूटी पर तैनात था। उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले में जांच शुरू की।इससे पहले, सागर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) अनुराग ने 'पीटीआई-भाषा’ को बताया, ''हमने सागर में तीन चौकीदारों की हत्या में शामिल एक संदिग्ध को भोपाल से शुक्रवार तड़के पकड़ा। इस बात की प्रबल संभावना है कि वह इन घटनाओं का मुख्य साजिशकर्ता है। हमारी जांच जारी है।’’

राज्य के सागर शहर में तीन दिन में अलग-अलग घटनाओं में तीन चौकीदारों की हत्या कर दी गई, जिससे वहां दहशत फैल गई। सागर के कैंट थाना क्षेत्र में 28-29 अगस्त की दरमियानी रात एक कारखाने में तैनात चौकीदार कल्याण लोधी (50) की सिर पर हथौड़ा मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि दूसरी घटना में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में 29-30 अगस्त की दरमियानी रात कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में ड्यूटी पर तैनात एक अन्य चौकीदार शंभू नारायण दुबे (60) की सिर पर पत्थर मार कर हत्या कर दी गई। तीसरी घटना में सागर के मोती नगर थाना इलाके में 30-31 अगस्त की दरमियानी रात अज्ञात आरोपी ने एक मकान की रखवाली करने वाले मंगल अहिरवार के सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी थी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.