ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार ने कुल 12 देशों के नागरिकों पर लगाई रोक, हिमाचल प्रदेश में एंटर करने से पहले क्वारंटीन रहेंगे इन देशों के लोग ?

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 01:49:55 PM
The central government has banned citizens of 12 countries regarding the Omicron variant, people of these countries will remain in quarantine before entering Himachal Pradesh?

इंटरनेट डेस्क। देशभर में कोरोना के नया वैरिएंट ओमिक्रॉन लगातार दहशत पैदा कर रहा है। इस वैरिएंट से संक्रमण के कई मामले देशभर से सामने आ रहे हैं। वहीं चिकित्सा जगत से जुड़े कई डॉक्टर भी इस वैरिएंट को लेकर चिंतित दिखाई दे रहे हैं। आज गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में उपायुक्त आईएएस डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को WHO ने चिंता का विषय घोषित किया है। ओमिक्रोन को लेकर सरकार ने कुल 12 देशों यूरोप, साउथ अफ्रीका, मॉरीशस, ब्राजील, हांग कांग, इजराइल, चीन, ज़िम्बाब्वे, सिंगापुर, न्यूजीलैंड, बोत्सवाना इन पर रोक लगाई है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला जिले में स्थित कांगड़ा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि अगर यहां के लोग इंडिया आते हैं तो उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। ये प्रोटोकॉल कांगड़ा ज़िले में भी अप्लाई किया जाएगा। जिसके लिए आज एक मीटिंग भी की गई है। 

गौरतलब है कि विदेश से लौट रहे कई लोगों में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि की गई है। ओमिक्रॉन विदेश से भारत पहुंचे लोगों में ही पाया गया है। मथुरा में 10 विदेश नागरिकों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे जिसमें से तीन बिना बताए स्वदेश लौट गये उनके बारे में भी जानकारी जुटाकर उनके देश में खबर पहुंचाई जा रही है। ताकि समय रहते उन्हें क्वारंटीन किया जा सके। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.