Social media और OTT के लिए केन्द्र सरकार ने जारी की ये गाइडलाइन

Samachar Jagat | Thursday, 25 Feb 2021 04:57:03 PM
The Central Government released this guideline for social media and OTT

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने आज सोशल मीडिया और ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर की ओर से आज जारी किए गए दिशा-निर्देशों के तहत अब सोशल मीडिया पर फेक न्यूज और अश्लील सामग्री निरंकुश नहीं रह पाएगी। केन्द्र सरकार ने अभद्र कंटेंट पर अंकुश लगाने के लिए इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए हैं। 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर ने आज प्रेस कांफे्रंस में जानकारी दी कि सोशल मीडिया और ओटीटी से संबंधित सभी नियम अगले तीन माह में लागू हो जाएंगे। केन्द्र सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार, प्रत्येक कंपनी को एक चीफ कंप्लायंस ऑफिसर नियुक्त करना होगा, जो 24 घंटे कानून प्रवर्तन एजेंसियों के निर्देशों पर जवाब और अनुपालन के लिए नियमित रिपोर्ट देगा। 

केन्द्र सरकार की ओर से जारी नए दिशा निर्देशों के माध्यम से फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और समाचार से जुड़ी वेबसाइटों को नियमित किया जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.