मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण पिछड़ रहा देश :जाखड़

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 03:56:18 PM
The country is lagging behind the wrong economic policies of Modi government: Jakhar

चंडीगढ, पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि कोरोना के कहर तथा केंद्र की गलत आर्थिक नीतियों के कारण मंदी की मार से परेशान लोगों को मोदी सरकार महंगे पेट्रोलियम पदार्थ बेचकर लूट रही है ।



loading...

उन्होंने आज यहां कहा कि अंतरराष्ट्रीय तेल बाजार में कच्चे तेल के मूल्य अब अपने सबसे निचले स्तर पर हैं पर केंद्र सरकार देशवासियों को महंगा तेल बेच रही है ।

 उन्होंने कहा कि इस समय अर्थव्यवस्था नाजुक दौर से गुजर रही है, विकास दर निचले स्तर पर है, रोजगार के अवसर कम हो रहे हैं, लोगों की आय कम हो रही है और बैंक बंद होने के कगार पर हैं । ऐसी बुरी आर्थिक स्थितियों में ही करोना वायरस के कारण पैदा हुए संकट ने हालात और खराब करने शुरू कर दिए हैं ।

 

उनके अनुसार आर्थिक मंदी के ऐसे हालात में लोग आशा करते हैं कि हमारी सरकार हमारे साथ खड़ी होगी लेकिन इसे देश की त्रासदी कहा जायेगा कि इस मुश्किल दौर में भारत सरकार लोगों की मुश्किलों के हल करने की बजाय पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों को अनियंत्रित करके देश के लोगों तथा व्यापार को पूरी तरह तबाह करने का काम कर रही है ।


उन्होंने कहा कि कोरोना के कहर के कारण अर्थव्यवस्था को बड़ा खतरा है तो भारत सरकार ने टैक्स और बढ़ा दिए हैं ताकि लोगों तक कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट का लाभ नहीं पहुंच सके ।

उन्होंने मोदी सरकार से मांग की कि मुश्किल आर्थिक स्थितियों व करोना के खतरे के मद्देनजर पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों को नियंत्रित किया जाए लोगों की मदद की जाए।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.