देश आज स्वच्छता के क्षेत्र में नित नई गाथाएं लिख रहा है : Prime Minister Narendra Modi

Samachar Jagat | Monday, 18 Apr 2022 09:43:12 AM
The country is writing new stories in the field of cleanliness today : Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि जनभागीदारी किस प्रकार किसी देश के विकास में नई ऊर्ज़ा भर सकती है, स्वच्छ भारत अभियान इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। उन्होंने कहा कि देश आज स्वच्छता के क्षेत्र में नित नई गाथाएं लिख रहा है।\ प्रधानमंत्री ने 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन का आरंभ किया था। इसका लक्ष्य भारत में सभी गांवों, ग्राम पंचायतों, जिलों, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ''खुले में शौच से मुक्त’’ (ओडीएफ) करना है।


मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ''जनभागीदारी किस प्रकार किसी देश के विकास में नई ऊर्ज़ा भर सकती है, स्वच्छ भारत अभियान इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। शौचालय का निर्माण हो या कचरे का निष्पादन, ऐतिहासिक धरोहरों का संरक्षण हो या फिर सफाई की प्रतिस्पर्धा, देश आज स्वच्छता के क्षेत्र में नित नई गाथाएं लिख रहा है।’’ इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री ने एक ग्राफिक्स भी साझा किया, जिसमें स्वच्छ भारत मिशन के तहत अब तक के कामकाज का ब्योरा पेश किया गया है। इसके मुताबिक देश के सभी गांव और शहर खुले में शौच से मुक्त बन चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.