Congress जितनी नफरत करेगी उतना ही और अधिक लोग मोदी का समर्थन करेंगे: नड्डा

Samachar Jagat | Monday, 26 Oct 2020 10:46:02 PM
The more the Congress hates, the more people will support Modi: Nadda

नयी दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना किए जाने को लेकर सोमवार को कांग्रेस पर करारा हमला किया और कहा कि विपक्षी दल और उसके नेता जितना ''झूठ’’ बोलेंगे और मोदी से ''नफरत’’ करेंगे, उतना ही और अधिक लोग उनका समर्थन करेंगे।
नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी द्बारा विभिन्न मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी की निदा किए जाने को लेकर प्रहार किया

नड्डा ने कहा, ''निराशा और बेशर्मी का गठजोड़ काफी खतरनाक होता है।कांग्रेस के पास ये दोनों ही है। जहां पार्टी में बेटा घृणा, क्रोध, झूठ और आक्रामकता की राजनीति का जीवंत प्रदर्शन करता है तो वहीं माता दिखावे की शालीनता का प्रदर्शन और लोकतंत्र पर खोखली बयानबाजी कर इसका पूरक बनती है।’’ भाजपा अध्यक्ष की ये टिप्पणी सोनिया गांधी द्बारा एक अंग्रेजी अखबार में लिखे लेख के मद्देनजर आई है। इस लेख में सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी राज में लोकतंत्र को खोखला किया जा रहा है। इसके जवाब में नड्डा ने विपक्षी नेताओं को आपातकाल की याद दिलाई और कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी पर क ांग्रेस कभी भी दूसरों पर दबाव नहीं बना सकती।

उन्होंने कहा, ''कांग्रेस का आवाज दबाने का दशकों से इतिहास रहा है। इसे हमने आपातकाल के दौरान भी देखा। इसके बाद राजीव गांधी की क ांग्रेस सरकार ने भी प्रेस की आजादी को कमजोर करने का प्रयास किया।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि स्वतंत्र मीडिया सदैव ही क ांग्रेस को चुभता है।
नड्डा ने महाराष्ट्र में शिव सेना-नीत गठबंधन सरकार को कांग्रेस के ''आशीर्वाद’’ से चलने वाली सरकार बताया और कहा, ''क्रूर राज्य शक्ति के इस्तेमाल की प्रयोगशाला को देखना चाहता है, तो वह कांग्रेस के आशीर्वाद से चलने वाली महाराष्ट्र सरकार को देखे जहां विपक्ष को परेशान किया जा रहा है और बोलने की आजादी पर अंकुश लगाया जा रहा है। राज्य चलाना छोड़कर महाराष्ट्र सरकार सब कुछ कर रही है।’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गरीबी में जन्म लेने के बाद देश के प्रधानमंत्री पद को सुशोभित करने वाली ''महान शख्सियत’’ के प्रति एक ''खानदान और वंश’’ की गहरी नफरत जितनी ऐतिहासिक है, उतना ही ऐतिहासिक है भारत के लोगों का नरेन्द्र मोदी के लिए अपार प्यार, समर्थन और आशीर्वाद। उन्होंने कहा, ''जितना ही कांग्रेस झूठ बोलेगी और जितनी ही इनकी नफरत बढ़ेगी, उतना ही और अधिक लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चाहेंगे और उनका समर्थन करेंगे।’’

नड्डा ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी पलटवार किया। गांधी ने पंजाब में किसानों द्बारा विजयादशमी के अवसर पर प्रधानमंत्री का पुतला जलाए जाने संबंधी मीडिया की रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया था कि यह पंजाब में प्रधानमंत्री के प्रति लोगों का गुस्सा दर्शाता है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में विजयादशमी के दिन प्रधानमंत्री का पुतला जलाया जाने की घटना क ांग्रेस ''प्रायोजित’’ थी। उन्होंने क ांग्रेस नेता पर ''निकृष्ट और समाज को बांटने वाली राजनीति’’ करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ''पंजाब में जो कुछ भी हो रहा है वह राहुल गांधी के इशारों पर किया जा रहा है। पंजाब में प्रधानमंत्री का पुतला जलाने का शर्मनाक ड्रामा राहुल गांधी द्बारा निर्देशित है लेकिन यह अनपेक्षित नहीं है।’’ नड्डा ने नेहरू-गांधी परिवार पर कभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय की इज्जत न करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ''क ांग्रेस से यही उम्मीद की जा सकती है। नेहरू-गांधी खानदान ने कभी भी प्रधानमंत्री पद और प्रधानमंत्री के कार्यालय की गरिमा का सम्मान नहीं किया है। 2००4-2०14 के बीच भी ऐसा ही देखने को मिला था जब क ांग्रेस की यूपीए सरकार के शासनकाल में प्रधानमंत्री पद को संस्थागत तरीके से कमजोर किया गया था।’’ (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.