चुनाव में रुकी नहीं थी अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को मालिकाना हक देने की प्रक्रिया :पुरी

Samachar Jagat | Friday, 14 Feb 2020 03:57:38 PM
The process of giving ownership to the residents of unauthorized colonies was not stopped in the election: Puri

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को बताया कि अभी तक दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले करीब 150 लोगों को संपत्तियों पर मालिकाना हक मिल गया है और चुनाव के दौरान भी स्वामित्व देने की प्रक्रिया रुकी नहीं थी। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन से पहले विभिन्न कॉलोनियों में रहने वाले 34 लोगों को संपत्ति हस्तांतरण के बैनामे बांटे।

पुरी ने कहा, ‘‘20 लोगों को तीन जनवरी को बैनामे दिये गये और आज 34 अन्य लोगों को यह मिले। चुनाव के दौरान डीडीए के अधिकारियों ने करीब 100 लोगों को दस्तावेज सौंपे थे। उन्होंने कहा कि पहले इस तरह की धारणा बनाई जा रही थी कि मालिकाना हक देने की प्रक्रिया रुक गयी है जबकि ऐसा नहीं था। दिल्ली में छह जनवरी को चुनाव की घोषणा होने के बाद से आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी थी। चुनाव के बाद संहिता समाप्त हो गयी। उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव की अवधि के दौरान संपत्ति के अधिकार के दस्तावेज सौंपने के लिए निर्वाचन अधिकारियों से जरूरी अनुमति ले ली गयी थी क्योंकि इस योजना की घोषणा आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले की गयी थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.