केंद्र की दाल में काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली-सिंह

Samachar Jagat | Friday, 11 Sep 2020 04:50:06 PM
There is no black in the pulses of the center, the whole pulses is black and black

कोटा। राजस्थान के पूर्व मंत्री एवं कोटा जिले की सांगोद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने केंद्र सरकार पर सार्वजनिक वितरण के जरिए घटिया किस्म की चने की दाल वितरण करने का आरोप लगाया है।

श्री सिंह ने कहा कि केंद्र के अधीन संचालित नेफेड की ओर से अगस्त और सितंबर महीने में राशन की दुकानों से बीपीएल परिवारों को गेंहू के साथ वितरण के लिए जो चने की दाल आई है,वह बहुत ही घटिया किस्म की है। राशन की दुकानों पर आपूर्ति के लिए उपलब्ध कराई गई दाल में काला ही नहीं बल्कि पूरी दाल ही काली है।

उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे एक पत्र में कहा कि इन दोनों महीनों में केंद्र सरकार की ओर से गरीब उपभोक्ताओं को वितरण के लिए जो दाल भेजी गई है, वह घटिया किस्म की है जो खाने योग्य नहीं हैं और लगता है नेफेड के अधिकारियों ने दाल मिल मालिकों से मिलीभगत करके अच्छी दाल के स्थान पर घटिया दाल उपभोक्ताओं को वितरित कर दी गई है।

श्री सिंह ने अपने पत्र में अवगत कराया कि इस संबंध में उन्होंने कोटा से सांसद और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भी इस घटिया दाल के वितरण के बारे में लिखित में जानकारी दी थी।

उन्होंने पत्र में प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि वह व्यक्तिगत स्तर पर इस मामले को गंभीरता से लेकर इसमें दखल दे और समूचे‘दाल में काला’प्रकरण की जांच कराएं ताकि स्थानीय जनप्रतिनिधि से मिलीभगत कर कोटा के दाल मिल मालिक आम आदमी के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सके।(एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.