पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने संबंधी घटना को याद रखने की जरूरत नहीं है: फडणवीस

Samachar Jagat | Monday, 23 Nov 2020 08:16:01 PM
There is no need to remember the incident related to forming a government with Pawar: Fadnavis

औरंगाबाद। महाराष्ट्र में ठीक एक साल पहले राकांपा नेता अजित पवार के साथ मिलकर राज्य में 8० घंटे की सरकार बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सोमवार को कहा, ''घटना को याद रखने की आवश्यकता नहीं है।’’

फडणवीस ने यहां पत्रकारों से कहा कि अगर उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाडी सरकार गिरती है, तो उनकी जगह पर आने वाली सरकार का शपथ समारोह भोर में नहीं होगा जैसा कि एक साल पहले हुआ था।

पिछले साल राज्य में अक्टूबर में हुए चुनाव के बाद गैर-भाजपा सरकार बनाने के लिए शिवसेना, राकांपा और क ांग्रेस के बीच चल रही बातचीत के बीच फडणवीस और पवार ने राजभवन में भोर में हुए एक समारोह में क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ''यदि राज्य में वर्तमान सरकार गिरती है तो शपथ ग्रहण समारोह भोर में नहीं होगा। इस तरह की घटनाओं को याद रखने की जरूरत नहीं है।’’ विधान परिषद चुनावों पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में फडणवीस ने कहा कि क ांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के एक साथ आने के बावजूद भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.