दिल्ली में दिवाली पर इस साल भी नहीं होगी आतिशबाजी, सीएम अरविंद केजरीवाल ने पटाखों पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध, पढ़ें केजरीवाल ने और क्या कहा?

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Sep 2021 12:43:23 PM
There will be no fireworks in Delhi on Diwali this year too, CM Arvind Kejriwal imposed a complete ban, read what else Kejriwal said?

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए इस साल भी दीपावली पर पटाखें बेचने, भंडारण करने और उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण पिछले साल की तरह इस साल भी दिल्ली सरकार ने पटाखों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। 

 

पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्तिथि को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके। — Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) September 15, 2021

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके। 

 

पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें। — Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) September 15, 2021

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.