अनलॉक 2 में भी बंद रहेंगे ये संस्थान, केन्द्र सरकार की नई गाइडलाइन जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jun 2020 09:37:49 AM
These institutions will remain closed even in Unlock 2

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी कर अनलॉक-2 में पाबंदियों के साथ कई गतिविधियों में छूट दी है। अनलॉक 2 की नई गाइडलाइन 1 जुलाई यानी बुधवार से लागू हो जाएगी। नई गाइडलाइन के अनुसार, कंटेनमेंट जोन में अब 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

हालांकि केन्द्र सरकार ने अनलॉक- 2 के दौरान राज्यों को नियमों में बदलाव के अधिकार भी दिए गए हैं। इसके तहत राज्य/केंद्रशासित प्रदेश कंटेनमेंट जोन के बाहर अपने आंकलन के अनुसार कुछ गतिविधियों को प्रतिबंधित कर सकते हैं। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अनलॉक 2 में नाइट कफ्र्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया है। 

वहीं प्रदेश सरकारों के साथ परामर्श के बाद केन्द्र सरकार ने स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 31 जुलाई तक बंद रखे जाने का निर्णय लिया है। केन्द्र सरकार की नईगाइडलाइन के अनुसार, अभी भी देश में मेट्रो रेल, सिनेमा हॉल्स, जिम, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल आदि के खुलने पर रोक रहेगी। 

केन्द्र सरकार ने अभी 65 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों, अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों, गर्भवती महिलाओं और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को आवश्यक जरूरतों और स्वास्थ्य उद्देश्यों के अलावा अन्य किसी काम के लिए घर से बाहर नहीं निकलने को कहा है। 
 



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.