लीक से हटकर बड़ा सोचें : केंद्रीय मंत्री धोत्रे ने छात्रों से कहा

Samachar Jagat | Friday, 17 Jan 2020 12:07:17 PM
Think big out of the box: Union Minister Dhotre told students

भुवनेश्वर। केंद्रीय मंत्री संजय धोत्रे ने छात्रों से कहा कि सफलता पाने के लिए वह लीक से हटकर, कुछ बड़ा सोचें और अपने दृष्टिकोण को विस्तार दें।

संचार, इलेक्?ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्यागिकी और मानव संसाधन विकास राज्?य मंत्री ने बृहस्पतिवार को कहा कि खेलो इंडिया, फिट इंडिया, स्वच्छ भारत, एक भारत श्रेष्ठ भारत, से नो टू प्लास्टिक और सेव वाटर जैसे बड़े अभियानों में विद्यार्थी मुख्य भूमिका निभाते हैं और अगुवाई कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ आपको लीक से हटकर, बड़ा सोचना होगा और सफलता पाने के लिए अपने दृष्टिकोण को विस्तार देना होगा।’’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री विद्यार्थियों को हमेशा ही केंद्र में रखते हैं क्योंकि वही राष्ट्र के भविष्य हैं।

धोत्रे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 20 जनवरी को ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में चुभनदा 2,200 विद्यार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। इनमें से 28 विद्यार्थी ओडिशा के हैं।

कटक के मंडाली में केंद्रीय मंत्री ने जवाहर नवोदय विद्यालय का दौरा किया और विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपील की।

उन्होंने नेशनल डेटा सेंटर ऑफ एनआईसी, भुवनेश्वर का भी निरीक्षण किया और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यों में हुई प्रगति की समीक्षा की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.