आज से लागू हुई केन्द्र सरकार की ये बड़ी योजना, इतने करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा 

Samachar Jagat | Monday, 01 Jun 2020 09:27:50 AM
This big scheme of the central government implemented from today

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच ही आज से देश के 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केन्द्र सरकार की ऐसी योजना लागू हो गई है जिससे करोड़ों लोगों को फायदा मिलेगा। लॉकडाउन पांच के पहले ही दिन ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना को लागू कर दिया गया है। आज से इस योजना की शुरुआत देश के 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हो गई है। 

लॉकडाउन 5.0 के पहले ही दिन लोगों को लगा बड़ा झटका, रसोई गैस सिलेंडर हुआ इतना महंगा

इस योजना के लागू होने से अब एक बार राशन कार्ड बनवाने के बाद लोग देश के किसी भी क्षेत्र में उस कार्ड की सहायता से अनाज ले सकेगा। इससे अब विस्थापन के चलते क्षेत्र छोडऩे वाले लोगों को सस्ते राशन के लिए अब परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

30 मई: कोरोना संक्रमण के बीच अब मंडरा रहा है ये खतरा, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

इस योजना के तहत अब जिस भी व्यक्ति के पास राशन कार्ड नहीं है, वह किसी भी राज्य में इसके लिए आवेदन कर सकता है। गौरतलब है कि हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज के तहत इस योजना का जिक्र सभी के सामने किया था। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.