Rajasthan : विवि इतिहास में पहली बार होगा ऐसा...! ये मेधावी छात्रा पूरे एक दिन के लिए बनेगी राजस्थान की इस यूनिर्वसिटी की वाइस चासंलर, उपलब्धियों के बाद कुलपति ने लिया फैसला

Samachar Jagat | Sunday, 31 Jan 2021 03:53:43 PM
This meritorious student will be the vice-chancellor of this university in Rajasthan, after the achievements, the vice-chancellor took the decision

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में छोटे से कस्बे सूरतगढ़ की एक होनहार और मेधावी छात्रा सुमन स्वामी को एक दिन के लिए महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर का कुलपति बनने का अवसर मिलेगा। ये राजस्थान के विवि इतिहास में पहला मौका होगा जब किसी छात्रा को किसी विवि का एक दिन का कुलपति बनने का मौका दिया गया है।

श्रीगंगानगर में सेठ गिरधारी लाल बिहाणी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शनिवार को आयोजित पदक एवं उपाधि वितरण कार्यक्रम में बीकानेर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनोदकुमार सिंह ने सुमन स्वामी को कुलपति पदक से सम्मानित करते हुए यह घोषणा की।

छात्रा सुमन स्वामी ने जिले के श्रीविजयनगर कस्बे में स्थित है डाडा पम्माराम महाविद्यालय से स्नातक और एम ए (सोशोलोजी) करने के पश्चात डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है। उसके लगातार पांच वर्ष के सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक रिकॉर्ड को देखते हुए कुलपति बड़े प्रभावित हुए जिसके बाद उन्हें एक दिन के लिए विश्वविद्यालय का कुलपति बनाने की घोषणा की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.