कोरोना संक्रमण के बीच ही आज से देश में शुरू हो गई ये व्यवस्था

Samachar Jagat | Thursday, 21 May 2020 10:42:46 AM
This system started in the country from today only during the Corona transition

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र सरकार की ओर से एक जून से देश में 200 स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू करने का ऐलान किया जा चुका है। अब इन ट्रेनों के लिए टिकटों की ब्रिकी भी आज से शुरू हो गई है।  रेलवे मंत्रालय ने बुधवार को इन ट्रेनों की सूची भी जारी कर ली है। रेलवे की ओर से बताई गई इन 100 नॉन एसी ट्रेनों का संचालन अपने तय टाइम टेबल के हिसाब से हो सकेगा। 

देश में बढ़ता जा रहा है कोरोना वायरस का कहर, अब इतनी पहुंच गई मरीजों की कुल संख्या

एक जून से चलने वाली 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट की बुकिंग आज 10 बजे से प्रारम्भ हो चुकी है। यात्रियों द्वारा रेलवे की सब्सिडियरी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की वेबसाइट और ऐप के माध्यम से अपने टिकट बुक करवाए जा सकते हैं। इन स्पेशल ट्रेनों में नॉन-एसी कोचों के साथ जन शताब्दी एक्सप्रेस और दूरंतो एक्सप्रेस को भी रेलवे ने शामिल किया है। 

कोरोना के साथ ही अम्फान ने बरपाया कहर, देश में इतने लोगों की हुई मौत

गौरलतब है कि केन्द्र सरकार अब लॉकडाउन का छूट का दायरा लगातार बढ़ाती जा रही है। हालांकि देश में कोरोना वायरस के मामले कम होने के स्थान पर लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अब संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 12 हजार को भी पार कर गई है। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.