अच्छे काम करने वालों को रोका गया : Kejriwal

Samachar Jagat | Friday, 19 Aug 2022 01:57:04 PM
Those doing good work were stopped: Kejriwal

नयी दिल्ली |  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने कहा कि 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की उसे रोका गया इसीलिए देश पीछे रह गया, लेकिन दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे।श्री केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के छापे के बाद ट्वीट  कर केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है। इसे ये रोकना चाहते हैं।

इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियों पर छापा और गिरफतारी की जा रही है। 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की, उसे रोका गया। इसीलिए भारत पीछे रह गया। दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे।उन्होंने कहा, ''जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अ.खबार न्यूयार्क टाइम्स के मुख्य पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने सीबीआई भेजी। सीबीआई का स्वागत है। पूरा सहयोग करेंगे। पहले भी कई जाँच/छापे पड़े। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।’’

श्री सिसोदिया ने ट्वीट कर सीबीआई छापे की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ''सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं।बहुत ही दुर्भाग्यपूण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया।’’उन्होंने कहा कि हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जाँच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके। अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ''ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें। हम दोनों के ऊपर झूठे आरोप हैं। अदालत में सच सामने आ जाएगा।’’उन्होंने कहा, ''मुझे तुम्हारी साज़शिें तोड़ न सकेंगी। मैंने दिल्ली के लाखों बच्चों के लिए ये स्कूल बनाए है। लाखों बच्चों की ज़दिगी में आई मुस्कान मेरी ताकèत है। तुम्हारा इरादा मुझे तोड़ने का है।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.