सोशल साइट्स पर भडक़ाऊ पोस्ट डालने पर डॉक्टर सहित तीन गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 07 Aug 2020 11:28:08 AM
Three arrested including a doctor for posting provocative posts on social sites

बहराइच। अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन समारोह के दिन सोशल मीडिया पर कथित रूप से उन्माद फैलाने वाले भडक़ाऊ संदेश वायरल करने के आरोप में पुलिस ने जिले के जरवल क्षेत्र से एक डॉक्टर व उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानन्जय सिंह ने शुक्रवार को बताया, बीते बुधवार को जरवल थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि कस्बे में हीरा मस्जिद के बगल में डॉक्टर अलीम के क्लीनिक पर कुछ लोग बैठकर मोबाइल द्वारा साम्प्रदायिक सद्भाव व राष्ट्रीय अखंडता के विरुद्ध चित्रों, संदेशों व आलेखों का व्हाट्सऐप व ट्विटर के जरिए प्रचार प्रसार कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस ने डॉक्टर अलीम के क्लीनिक पर छापेमारी की तो वहा उक्त डॉक्टर तथा उसके दो अन्य सहयोगी साहिबे आलम व कमरूद्दीन ऐसा करते हुए मिले। तीनों जरवल क्षेत्र के निवासी हैं।

आरोपियों के मोबाइल में भडक़ाऊ संदेश व चित्र मिले तो पुलिस ने सबके मोबाइल जब्त कर तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गुरुवार को तीनों को जेल भेजा दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गये तीनों आरोपियों के संपर्कों की छानबीन की जा रही है। गौरतलब है कि राम जन्म भूमि पूजन से पूर्व मंगलवार को पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने सोशल मीडिया व समाचार पत्रों के माध्यम से सचेत किया था कि सोशल साइट्स पर पुलिस की सतर्क दृष्टि है।

सोशल मीडिया पर व्यक्ति, जाति, वर्ग, धर्म व समुदाय से संबंधित अमर्यादित, अभद्र व भडक़ाऊ टिप्पणियों पर कठोर विधिक कार्यवाही की जाएगी।(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.