Jammu and Kashmir में आजाद के समर्थन में तीन और कांग्रेस नेताओं का इस्तीफा

Samachar Jagat | Monday, 29 Aug 2022 04:15:11 PM
Three more Congress leaders resign in support of Azad in Jammu and Kashmir

कठुआ/जम्मू : जम्मू कश्मीर विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष गुलाम हैदर मलिक समेत कांग्रेस के तीन और नेताओं ने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के समर्थन में सोमवार को पार्टी से अपने इस्तीफ़े की घोषणा की। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद (73) ने शुक्रवार को कांग्रेस   के साथ अपने पांच दशक पुराने संबंधों को समाप्त करते हुए कहा था कि कांग्रेस 'समग्र रूप से नष्ट हो चुकी है’ तथा इसका नेतृत्व आतंरिक चुनाव के नाम पर 'धोखा दे रहा है।’

उन्होंने पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था। कठुआ की बानी विधानसभा से पूर्व विधायक मलिक और दो पूर्व विधान परिषद सदस्य सुभाष गुप्ता तथा शाम लाल भगत ने पार्टी आलाकमान को अपने इस्तीफ़े भेज दिये हैं। आजाद के करीबी सहयोगी और पूर्व मंत्री जी एम सरूरी ने कहा, ''हमें मलिक, गुप्ता और भगत से पत्र (समर्थन के) मिले हैं।’’ एक सूत्र ने बताया कि पूर्व उप मुख्यमंत्री तारा चंद, पूर्व मंत्रियों अब्दुल मजीद वानी, मनोहर लाल शर्मा और घारू राम तथा पूर्व विधायक बलवान सिह ने भी दिल्ली में आजाद से मुलाकात की और वे मंगलवार को क ांग्रेस से इस्तीफ़े के बाद उनके प्रति समर्थन की घोषणा कर सकते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.