जन समस्याओं का किया जाए समयबद्ध निस्तारण: केशव प्रसाद मौर्य

Samachar Jagat | Monday, 24 Feb 2020 05:42:05 PM
Timely disposal of public problems should be done: Keshav Prasad Maurya

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जन समस्याओं का निस्तारण पूरी गम्भीरता एवं संवेदनशीलता के साथ करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये हैं।

श्री मौर्य आज अपने कैम्प कार्यालय पर आयोजित जनता दर्शन में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने विभिन्न लोगों की समस्याएं उनसे सीधे संवाद करते हुए सुनी और उनके निस्तारण के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जन समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से किया जाय तथा निर्धारित समयसीमा के अंदर किया जाय।

उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से करना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। अधिकारी शासन की प्रतिबद्धताओं व जन आकांक्षाओं के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन करें। समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही या हीलाहवाली किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी।जनता दर्शन में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, राजस्व, सडक़, अवैध अतिक्रमण, भूमि विवाद, पंचायत भवन निर्माण, आवास आवंटन, आर0सी0सी0 का निर्माण कराने, पट्टे की भूमि पर कब्जा दिलाने, पट्टा निरस्तीकरण की जांच कराने, दबंगों के खिलाफ कार्रवाई कराने, डामरीकृत सडक़ बनवाने, नौकरी का बकाया भुगतान दिलाने, मार्गों के पुनर्निर्माण आदि से सम्बन्धित विभिन्न विभागों के प्रकरण आये।

जनता दर्शन में हाथरस, लखनऊ, सीतापुर, मऊ, बांदा, कानपुर देहात, महोबा,मैनपुरी, कानपुर नगर, सहारनपुर, बाराबंकी, आजमगढ़, रायबरेली, गाजीपुर, जौनपुर, प्रयागराज, बरेली, फतेहपुर आदि लगभग दो दर्जन जिलों से आए लोगों ने अपनी समस्याये रखी। उपमुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि नियमानुसार सभी लोगों की समस्याओं का समाधान शीघ्र किया जायेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.