Top News: अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Apr 2022 02:18:20 PM
Top news till 2 pm

नयी दिल्ली। बुधवार अपराह्न दो बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

- वायरस मोदी मुख्यमंत्री
कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है: प्रधानमंत्री
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि पिछले दो हफ्तों में कुछ राज्यों में जिस प्रकार से कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़े हैं, उससे स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है, लिहाजा देशवासियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

-मोदी भारत फिजी
भारत और फिजी के रिश्ते आपसी सम्मान और सहयोग पर टिके हैं: मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत और फिजी के रिश्ते आपसी सम्मान और सहयोग पर टिके हैं तथा पिछले कुछ दशकों में दोनों के रिश्ते हर क्षेत्र में आगे बढ़े हैं और मजबूत हुए हैं।

-स्थापना दिवस केसीआर
देश को वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत है, राजनीतिक मोर्चों या राजनीतिक पुनर्गठन की नहीं: राव
हैदराबाद, सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को कहा कि देश को वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत है, राजनीतिक मोर्चों या राजनीतिक पुनर्गठन की नहीं और यही कारण था कि उन्होंने कम्युनिस्ट दलों के नेताओं के केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार को ''हटाने’’ के विचार को ना कह दिया था।

- उप्र अंसारी लीड संहिता
सभी पक्षों से बात करके समान नागरिक संहिता पर आगे बढ़ेगी सरकार : दानिश अंसारी
लखनऊ, देश में समान नागरिक संहिता को लेकर चर्चा और विरोध के बीच उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मामलों के राज्य मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि वह प्रदेश में जगह-जगह 'कौमी चौपाल’ आयोजित करके सभी वर्गों, खासकर मुस्लिम समाज को समान नागरिक संहिता के बारे में जागरूक करेंगे और भारतीय जनता पार्टी की सरकार सभी पक्षों से बातचीत करके ही इसे लागू करने की दिशा में आगे बढ़ेगी।

-सीतारमण निवेशक
सीतारमण ने निवेशकों को भरोसा दिया, सरकार दूर करेगी हर बाधा
वाशिगटन, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निवेशकों को भरोसा दिया कि सरकार देश में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए सभी समस्याओं को दूर करने के लिए हरसंभव उपाए करेगी।

- एलआईसी लीड आईपीओ
एलआईसी आईपीओ के लिए कीमत का दायरा 902-949 रुपये प्रति शेयर तय, निर्गम चार मई को खुलेगा
मुंबई/दिल्ली, देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी ने बुधवार को अपने 21,000 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए कीमत का दायरा 902-949 रुपये प्रति शेयर तय किया।

-सिगापुर भारतीय लीड सजा
मादक पदार्थों की तस्करी के जुर्म में भारतीय मूल के मलेशियाई व्यक्ति को फांसी
सिगापुर, मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में दोषी ठहराए गए भारतीय मूल के मलेशियाई व्यक्ति नागेंद्रन धर्मलिगम को बुधवार को सिगापुर में फांसी दे दी गई। उनके परिवार ने मीडिया को यह जानकारी दी।

-चीन पाक विस्फोट प्रतिक्रिया
चीन ने पाकिस्तान से उसके नागरिकों की सुरक्षा बढ़ाने को कहा, आत्मघाती हमले की कड़ी निदा की
बीजिग, चीन ने पाकिस्तान से उसके देश में काम कर रहे चीनी नागरिकों की सुरक्षा बढ़ाने का बुधवार को आग्रह किया और कराची विश्वविद्यालय में हुए आत्मघाती हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा।

- खेल इंग्लैंड कोचिग
ईसीबी ने सीमित ओवरों और टेस्ट प्रारूप के अलग अलग कोच के लिए विज्ञापन दिया
लंदन, इंग्लैंड की टीम अलग प्रारूप में अलग कोच की ओर वापसी करने की ओर बढ़ रही है क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नए प्रबंध निदेशक रॉब की ने पहला बड़ा फैसला करते हुए दो नए मुख्य कोच के लिए विज्ञापन दिया है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.