India - America: अमेरिका की शीर्ष राजनयिक छह, सात अक्टूबर को भारत यात्रा पर जाएंगी

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Sep 2021 10:11:04 AM
Top US diplomats to visit India on October 6, 7

न्यूज़ डेस्क | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच यहां सफल द्बिपक्षीय शिखर सम्मेलन के बाद शीर्ष अमेरिकी राजनयिक द्बिपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर अपने भारतीय समकक्ष से बातचीत के लिए अगले महीने भारत यात्रा पर जाएंगी। अमेरिका के विदेश विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विदेश विभाग ने बताया कि उप विदेश मंत्री वेंडी आर शरमन छह अक्टूबर को नयी दिल्ली और अगले दिन मुंबई की यात्रा करेंगी। विदेश विभाग के अनुसार, ''शरमन छह अक्टूबर को नयी दिल्ली में कई दौर की द्बिपक्षीय बैठकों, सामाजिक संस्था के कार्यक्रमों और इंडिया आइडियाज शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगी। वह सात अक्टूबर को व्यापार और सामाजिक संस्था के साथ अपने कार्यक्रमों के सिलसिले में मुंबई की यात्रा करेंगी।’’

विभाग ने बताया कि मुंबई के बाद शरमन पाकिस्तान में वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने के लिए इस्लामाबाद जाएंगी। दिल्ली पहुंचने से पहले शरमन 29 सितंबर से स्विट्जरलैंड और उज्बेकिस्तान का भी दौरा करेंगी। भारत और अमेरिका नवंबर में बाइडन प्रशासन के तहत अपना पहला टू-प्लस-टू शिखर सम्मेलन आयोजित करने वाले हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.