महामारी के कारण बुरी तरह प्रभावित हुआ है पर्यटन क्षेत्र : Prahlad Patel

Samachar Jagat | Thursday, 29 Oct 2020 10:16:01 AM
Tourism sector has been severely affected due to epidemic: Prahlad Patel

नयी दिल्ली। केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिह पटेल ने बुधवार को ब्रिक्स देशों के पर्यटन मंत्रियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक में हिस्सा लिया और भारतीय अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों पर कोरोना वायरस महामारी के कारण पड़े प्रभावों पर प्रकाश डाला। पटेल ने कहा कि महामारी के कारण दुनिया के अन्य देशों की तरह यहां भी पर्यटन क्षेत्र ढेरों समस्याओं का सामना कर रहा है।

मंत्रालय ने एक बयान में पटेल के हवाले से कहा, '' पर्यटन उद्योग विदेशी धन अर्जित करने के साथ ही सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) और रोजगार उपलब्ध कराने के लिहाज से देश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान देता है। महामारी के कारण यह क्षेत्र सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है।''

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पर्यटन उद्योग को बचाए रखने के मद्देनजर कई आर्थिक पैकेज और अन्य राहत उपायों की घोषणा की है। राज्य सरकारों ने भी पर्यटन कारोबार के लिए कई ऐसे कदम उठाए हैं। (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.