India से सिंगापुर आने वाले यात्रियों को करानी होगी कोरोना वायरस जांच

Samachar Jagat | Thursday, 10 Sep 2020 12:16:21 PM
Travelers coming to Singapore from India have to undergo corona virus test

सिंगापुर। भारत से आने वाले वे सभी यात्री जो सिंगापुर के नागरिक एवं स्थायी निवासी नहीं हैं, उन्हें आगामी बृहस्पतिवार से सिंगापुर के लिए रवाना होने से 72 घंटे के भीतर कोरोना वायरस संबंधी जांच करानी होनी, ताकि संक्रमण को और फैलने से रोका जा सके।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि यात्रियों को सिंगापुर के लिए उड़ान भरने से पहले 72 घंटे में कोरोना वारयस की जांच करानी होगी, और साबित करना होगा कि वे संक्रमित नहीं हैं। उसने कहा कि यह कदम भारत से आ रहे संक्रमण के मामलों को काबू करने के लिए उठाया गया है।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘हम भारत में कोविड-19 हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं। भारत में संक्रमण के मामले फिर से बढऩे की खबरें सामने आ रही हैं। भारत से सिंगापुर आने वाले लोगों में संक्रमण के काफी मामले सामने आए हैं।’’ इसके अलावा सिंगापुर आने के बाद 14 दिन पृथक-वास में रहने और पृथक-वास की अवधि समाप्त से पहले जांच रिपोर्ट में संक्रमित नहीं होने की पुष्टि संबंधी पहले से लागू अनिवार्यताएं लागू रहेगी।

मंत्रालय के अनुसार, यात्रियों को पृथक-वास केंद्रों में रहने और जांच के भुगतान समेत अन्य कदमों के लिए तैयार रहना होगा। इस बीच, ‘सेकंड मिनिस्टर फॉर मैनपावर’ तांग सी लेंग ने बुधवार को एक डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विदेशी लोगों के रहने वाले स्थान डॉर्मेटरी पहले संक्रमण से मुक्त हो गए थे, उनमें संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि हम इससे निपटने के लिए तैयार हैं।’’(एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.