West Bengal: बंगाल में फिर घटी रेप की घटना, दिव्यांग महिला का किडनैप कर किया दुष्कर्म, TMC नेता गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 12:53:40 PM
Tried to rape a disabled woman by kidnapping, TMC leader arrested..., 'Mamata's silence on the whole matter

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक पंचायत सदस्य को एक विकलांग महिला से बलात्कार की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह मामला राज्य के हंसखाली में नाबालिग और काकद्वीप में एक महिला के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद सामने आया है. कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई हंसखाली रेप केस की जांच कर रही है. मिदनापुर जिले के पिंगला थाना क्षेत्र के कालूखरा गांव में विकलांग पीड़िता के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. आरोप है कि टीएमसी नेता ने महिला का अपहरण कर उसे प्रताड़ित किया और दुष्कर्म की कोशिश की. गिरफ्तार किए गए टीएमसी नेता की पहचान अविजीत मंडल के रूप में हुई है।

आरोपी को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। घटना 11 अप्रैल 2022 (सोमवार) की है। सहायक लोक अभियोजन अधिकारी सैयद नाजिम हबीब ने घटना की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना वाले दिन पीड़िता अपनी बड़ी बहन के घर गई थी. वह रात में तालाब में बर्तन धोने पहुंची थी, इसी बीच टीएमसी लीडर बोर्ड ने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया। इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने घटना की शिकायत थाने में की. शिकायत में 2 आरोपियों के नाम का जिक्र है। लेकिन अभी एक ही गिरफ्तारी सामने आई है। घटना के अगले दिन मंगलवार (12 अप्रैल) को मेदिनीपुर के मेडिकल कॉलेज में महिला की जांच की गई। आरोपित अविजीत को 13 अप्रैल (बुधवार) को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
 
इस मामले पर ममता सरकार में मंत्री मानस रंजन भुनिया ने कहा है कि, 'बलात्कार एक गंभीर अपराध है. किसी को भी इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। आरोपी किसी भी पक्ष का होने पर भी घटना में उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं बीजेपी नेता तन्मय दास ने कहा है कि, 'हम सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट जा रहे हैं. यहां केवल महिला सीएम को ही महिलाओं के प्रति सहानुभूति नहीं है। अगर अदालत ने हस्तक्षेप नहीं किया तो टीएमसी कार्यकर्ता यहां किसी की जिंदगी को हराम कर देंगे.' बीजेपी ने इस घटना पर सीएम ममता बनर्जी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए हैं. बीजेपी ने ममता से पूछा है कि, 'क्या इस बार भी मुख्यमंत्री कहेंगे कि लड़की गर्भवती थी या प्रेम प्रसंग था?'

नदिया जिले के हंसखाली में एक जन्मदिन की पार्टी में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद नाबालिग लड़की की मौत हो गई। इस मामले का मुख्य आरोपी टीएमसी के एक पंचायत सदस्य का बेटा है। इस घटना के सामने आने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने सामूहिक दुष्कर्म के दावे पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि, 'आपको कैसे पता चलेगा कि उसके साथ रेप हुआ, क्या वह गर्भवती थी, या यह प्रेम प्रसंग का मामला था या वह बीमार थी।'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.