Tripura High Court : राजस्थान के पूर्व चीफ जस्टिस इंद्रजीत महांती ने त्रिपुरा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में ली शपथ, त्रिपुरा के 13वें CJ बने

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Oct 2021 10:18:40 PM
Tripura High Court  : Former Chief Justice of Rajasthan Indrajit Mahanti takes oath as Chief Justice of Tripura High Court, becomes 13th CJ of Tripura

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व चीफ जस्टिस इंद्रजीत महांती ने आज मंगलवार को त्रिपुरा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली। न्यायधीश इंद्रजीत महांती इससे पहले राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे। हाल ही में उनका तबादला कर उन्हें त्रिपुरा उच्च न्यायालय में सीजे बनाया गया था। आज मंगलवार को त्रिपुरा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने राजभवन में उन्हें पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। इससे पहले महांती ने राजस्थान के 37वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया था। 

 

अगरतला: इंद्रजीत मोहंती ने त्रिपुरा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। pic.twitter.com/6u8riZH8qv

— ANI_HindiNews (@AHindinews) October 12, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, जस्टिस इंद्रजीत महांती का जन्म 11 नवंबर, 1960 को उड़ीसा के कटक में हुआ। पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग से स्कूली शिक्षा लेकर दिल्ली यूनिवर्सिटी से वकालत की पढ़ाई की।

इंग्लैंड के केम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से एलएलएम किया। वे 1989 से 2006 तक उड़ीसा बार काउंसिल के सदस्य रहे और 30 मार्च 2006 को उड़ीसा हाईकोर्ट में जज बने। महांती 14 नवंबर 2018 को बॉम्बे हाईकोर्ट में जज नियुक्त हुए थे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.