Udaipur Murder Case : उदयपुर के आरोपियों से भाजपा नेताओं के संबंध पर कांग्रेस ने मांगा स्पष्टीकरण

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2022 01:02:09 PM
Udaipur Murder Case :  Congress seeks clarification on the relation of BJP leaders with Udaipur accused

नयी दिल्ली | कांग्रेस ने कहा है उदयपुर जघन्य हत्याकांड के आरोपियों के संबंध भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो नेताओं से होने का खुलासा हुआ है इसलिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उदयपुर की विभत्स घटना के संदर्भ में कल एक मीडिया ग्रुप ने बेहद सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा है कि कन्हैयालाल की हत्या के मुख्य आरोपी रियाज़ अटारी के सम्बन्ध भाजपा नेता इरशाद चैनवाला एवं मोहम्मद ताहिर से है और उनके सम्बंधों की तस्वीरें जगजाहिर हैं।

उन्होंने कहा कि इसी खुलासे में यह बात भी सामने आई है कि रियाज़ अटारी अक्सर राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता एवं राज्य के पूर्व गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया के कार्यक्रमों में भाग लेता रहा है। रियाज़ की राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक इकाई की बैठकों में शामिल होने की तस्वीरें भी सामने आई है। प्रवक्ता ने पूछा कि क्या भाजपा पूरे देश में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर अपने प्रवक्ताओं एवं नेताओं के जरिए पूरे देश में आग लगाकर राजनीतिक ध्रुवीकरण का फायदा उठाने का प्रयास कर रही है।

उनका यह भी सवाल है कि क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह उन पार्टी के नेताओं के उन्माद फèैलाने की कोशिशों पर चुप्पी साधे रहेंगे। उन्होंने कहा कि फेसबुक पर भाजपा नेता इरशाद चैनवाला के 30 नवंबर 2018 एवं मोहम्मद ताहिर के 3 फरवरी, 27 अक्टूबर एवं 28 नवंबर 2019 तथा 10 अगस्त 2021 और अन्य पोस्टों से स्पष्ट है कि कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी रियाज़ न सिर्फ भाजपा नेताओं का करीबी था बल्कि वह भाजपा का सक्रिय सदस्य भी था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.