महाराष्ट्र में लेटर पॉलिटिक्स, उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल से कहा- हिन्दुत्व पर आपका सर्टिफिकेट नहीं चाहिए

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Oct 2020 09:21:38 AM
Uddhav Thackeray told the Governor - Your certificate is not needed on Hindutva

मुंबई। महाराष्ट्र में मंदिर खोलने को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। दरअसल, कोरोना लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महाराष्ट्र में सिद्धिविनायक मंदिर समेत अन्य मंदिरों को खोलने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का मंगलवार को मुंबई में प्रदर्शन किया। लेकिन, इसी बीच राज्यपाल के एक पत्र ने राज्य की सियासत में गर्मी ला दी। राज्यपाल ने उद्धव को पत्र लिखकर मंदिर खोलने के लिए कहते हुए उन्हें हिंदू धर्म को लेकर नसीहत दे डाली जिसका जवाब उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को पत्र लिखकर दिया।

लेटर पॉलिक्सि
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा और मंदिरों को खोलने को कहा है। कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसा कि आप अचनाक सेक्युलर कैसे हो गए? जबकि आप इस शब्द से नफरत करते थे। कोश्यारी की चि_ी पर उद्धव ठाकरे का भी जवाब आया है। उद्धव ठाकरे ने चि_ी के जवाब में कहा है कि मुझे हिन्दुत्व पर आपसे सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

उद्धव ठाकरे ने कहा, जैसे अचानक लॉकडाउन लगा देना ठीक नहीं था वैसे ही अचानक इसे हटा देना भी ठीक नहीं है। और हां, मैं हिंदुत्व का समर्थक हूं और हिन्दुत्व का अनुपालन करता  हूं, इसके लिए मुझे आपसे किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जल्द मंदिर खोलने की अपील की।  भगत सिंह कोश्यारी ने पब और रेस्तरां खोलने के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कई धार्मिक नेता उनसे आकर मिले हैं जो मंदिर खोलने की अपील कर रहे हैं।

 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.