UGC नेट की परीक्षा अब 24 सितंबर से होगी

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 10:14:32 AM
UGC NET exam will now be held from September 24

नयी दिल्ली। नेशनल टेस्टिग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा 2०2० की तारीख आगे बढ़ाकर 24 सितंबर कर दी है। यह परीक्षा पहले 16 सितंबर से आयोजित की जानी थी।

एनटीए ने नोटिस जारी कर कहा कि 16, 17, 22 और 23 सितंबर को दूसरी परीक्षाएं होने के कारण यूजीसी नेट की परीक्षा टाल दी गयी है। उन्होंने कहा कि यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखें आईसीएआर परीक्षाओं एआईईईई- यूजी/पीजी और एआईसीई-जेआरएफ/एसआरएफ(पीएचडी) 2०2०-21 से टकरा रही थीं। ऐसे में यूजीसी नेट को री-शेड्यूल किया गया है। कुछ परीक्षार्थी आईसीएआर और यूजीसी नेट दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे हैं। अब यूजीसी नेट 2०2० परीक्षा 24 सितंबर से शुरू होंगी।

उन्होंने कहा कि यूजीसी नेट का विषय और पाली के आधार पर शेड्यूल बाद में जारी कर दिया जाएगा। प्रवेश पत्र, परीक्षा की तिथियां, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और अन्य जानकारियां जल्द जारी की जाएगी और इसके बारे में जानकारी आधिकारिक वेबसाइट यूजीसी.एनटीए.एनआईसी.इन पर रिलीज कर दी जाएगी। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.