बेरोजगारी दर सबसे ऊंचे स्तर पर, भाजपा सरकार की केवल अमीरों को बचाने में रुचि: Rahul Gandhi

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 09:31:17 AM
Unemployment rate at highest level, BJP govt only interested in saving rich: Rahul Gandhi

कोल्लम |  कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार देश में बेरोजगारी दर में वृद्धि को लेकर भाजपा एवं आरएसएस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि केंद्र की राजग सरकार की रुचि बस देश के कुछ उद्योगपतियों की रक्षा करने में है।भारत जोड़ो यात्रा के नौवें दिन करुणागपल्ली में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि दुनिया का दूसरा सबसे धनी व्यक्ति इस देश के एक नेता का घनिष्ठ है। उन्होंने कहा, ''मैं आपसे एक सरल प्रश्न पूछता हूं। यदि भारत में इस दुनिया का दूसरा सबसे धनी व्यक्ति है तो हमारे यहां बेरोजगारी की ऊंची दरों में एक क्यों है? ..... लाखों भारतीय बेरोजगार है, उसका कारण यह है कि सरकार की रुचि बस कुछ उद्योगपतियों को बचाने में है। ’’

कांग्रेस  नेता ने कहा कि विनिवेश और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के निजीकरण के कारण लाखों लोग नौकरी गंवा रहे हैं।गांधी ने कहा, '' कौन लोग सार्वजनिक क्षेत्र के इन उपक्रमों को ले रहे हैं? वे देश के उन्हीं पांच या छह उद्योगपतियों के पास जा रहे हैं जो (उद्योगपति) इस सरकार से फायदा उठा रहे हैं।’’ यात्रा का शाम का चरण चावरा बस स्टैंड से शुरू हुआ जिसमें गांधी के साथ हजारों लोग थे। वे करुणागपल्ली तक गये। सुबह में यह यात्रा पोलाथोडू से प्रारंभ हुई थी। कांग्रेस  का 3,570 किलोमीटर लंबा पैदल मार्च 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुआ था और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.