Uniform Civil Code: सीएम धामी बोले- समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए जल्द बनेगी कमेटी

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Apr 2022 09:39:23 AM
Uniform Civil Code to be implemented across the country! Preparations begin

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी अब पूरे देश में कानून लागू करने का समर्थन किया है. उन्होंने समान नागरिक संहिता की प्रशंसा की है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा है कि वह इसे हिमाचल प्रदेश में लागू करने पर विचार करेंगे, लेकिन इसमें जल्दबाजी नहीं की जाएगी.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश से पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर चर्चा होती थी। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में बात की थी. अब बीजेपी ने राज्य में फिर से सरकार बना ली है. अब सीएम धामी ने कहा है कि वह जल्द ही यूसीसी को लागू करने के लिए कमेटी बनाएंगे. उत्तराखंड के बाद यह उत्तर प्रदेश में भी सुनाई देता है। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि यूपी सरकार समान नागरिक संहिता पर गंभीरता से विचार कर रही है।


 
बिहार में भी हलचल तेज हो गई है. हालांकि वहां इसे लेकर बीजेपी और जदयू आमने-सामने हैं. दरअसल, बीजेपी ने शुरू से ही समान नागरिक संहिता को अपने एजेंडे में रखा है. वहीं जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि देश विविधता से भरा देश है, जिसमें छेड़छाड़ की जरूरत नहीं है. ऐसी स्थिति में जो हो रहा है वह बेहतर है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.