केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक आज, 8 सितंबर, सुबह 11 बजे होगी

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 10:25:06 AM
Union Cabinet meet to be held today, September 8, at 11 am

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार, 8 सितंबर को सुबह 11 बजे होने वाली है। बैठक वस्तुतः COVID महामारी के मद्देनजर आयोजित की जाएगी। केंद्रीय मंत्रिपरिषद का नेतृत्व प्रधान मंत्री करते हैं और इसमें कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री शामिल होते हैं। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साउथ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय में करेंगे।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि कैबिनेट में गेहूं और दलहन सहित रबी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृद्धि पर चर्चा होने की संभावना है। यह तब आता है जब किसान पिछले साल 26 नवंबर से नई दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर तीन नए अधिनियमित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं - किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 और किसान अधिकारिता और संरक्षण) मूल्य आश्वासन पर समझौता किसान नेताओं और केंद्र ने कई चर्चाएं की हैं लेकिन गतिरोध बना हुआ है।


 
सूत्रों ने कहा कि कृषि क्षेत्र में निर्णयों के अलावा, मंत्रिमंडल अत्यधिक तनावग्रस्त दूरसंचार और कपड़ा क्षेत्र में भी निर्णय ले सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.