केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 नवम्बर को आंध्र प्रदेश के तिरुपति में दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की 29 वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे, आंध्र के सीएम जगन रेड्डी होंगे मेजबान, दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम होंगे शामिल

Samachar Jagat | Friday, 12 Nov 2021 10:44:57 PM
Union Home Minister Amit Shah will chair the 29th meeting of the Southern Zonal Council in Tirupati, Andhra Pradesh on November 14, Andhra CM Jagan Reddy will be the host, Southern States and Union Territories will be included.

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 नवम्बर को रविवार को आंध्र प्रदेश के तिरुपति में होने वाली आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना और पुडुचेरी, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के केंद्र शासित प्रदेशों की दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की 29 वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। आज ये जानकारी गृह मंत्रालय की ओर से दी गई है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी इस आयोजन के उपाध्यक्ष और मेजबान बने हैं। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, 14 नवम्बर को तिरुपति में होने वाली बैठक में देश के दक्षिणी राज्य कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री शामिल होंगे,  जिसकी अध्यक्षता देश के केंद्रीय गृह मंत्री शाह करेंगे। दक्षिणी जोनल काउंसिल (एसजेडसी) की बैठक में आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा (एससी) देने का मुद्दा भी उठाए जाने की संभावना है। 

आंध्र प्रदेश के तिरुपति में होने वाली इस बैठक में राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के मुख्य सचिव और वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.