यूपी में अभी भी वीकेंड पर रहेगा लॉकडाउन, यहाँ जाने सभी नियम

Samachar Jagat | Friday, 31 Jul 2020 04:27:01 PM
Unlock 3.0 from Aug 5, but weekend lockdown to stay in UP

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को केंद्र के नवीनतम दिशा-निर्देशों के आधार पर लॉकडाउन के तीसरे चरण के लिए दिशा-निर्देश जारी किए, राज्य में एक दिन में 3,765 कोविड मामले सामने आई और 57 मौते हुई।

राज्य के कम से कम सात जिलों में 1,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं। केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य ने कहा कि जिम और योग केंद्र 5 अगस्त से फिर से खुल सकते हैं, बशर्ते कि कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य प्रोटोकॉल का पालन किया गया हो।

हालांकि, यूपी सरकार ने कहा कि वीकेंड पर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इन प्रतिबंधों की घोषणा 10 जुलाई को की गई थी। इस तरह के क्षेत्रों में केवल आवश्यक सेवाओं के साथ, कंट्रीब्यूशन जोन में तालाबंदी 31 अगस्त तक जारी रहेगी।

अपने आदेश में, राज्य सरकार ने कहा कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर 31 अगस्त तक बंद रहेंगे और शिक्षा ऑनलाइन जारी रहेगी। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार और असेंबली हॉल बंद रहेंगे। मेट्रो रेलवे भी नहीं चलेगा।

सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन भी वर्जित हैं।

सरकार ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम विभिन्न स्तरों जैसे राज्य, तहसील, नगर निगम और पंचायत में “घर पर” कार्यक्रमों के साथ आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम आयोजित करते समय सोशल डिस्टेंसिंगऔर अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.