UP : केंद्रीय मंत्री के निजी सहायक पद पर प्रतिनियुक्ति के लिए प्रधानाध्यापक कार्य मुक्त किए गए

Samachar Jagat | Thursday, 15 Dec 2022 09:40:31 AM
UP: Headmaster work freed for deputation to the post of personal assistant to Union Minister

बलिया (उत्तर प्रदेश) : बलिया जिले के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के 'निजी सहायक (प्रथम)’ के पद पर प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त किया गया है।

जिले के सोहाव शिक्षा क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी लोकेश मिश्र ने बृहस्पतिवार को 'पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जिले के सोहाव शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पिपरा खुर्द में कार्यरत प्रधानाध्यापक जय प्रकाश चौबे को केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के निजी सहायक (प्रथम) के पद पर प्रतिनियुक्ति के लिए दो दिन पहले कार्य मुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। जिला बेसिक शिक्षा विभाग के अनुसार विभाग के विशेष सचिव अवधेश कुमार तिवारी ने इसी माह सात दिसंबर को बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव के प्रस्ताव पर प्रधानाध्यापक जय प्रकाश चौबे को प्रतिनियुक्ति पर भेजे जाने की अनुमति प्रदान की। प्रधानाध्यापक जय प्रकाश चौबे जिले की बिहार सीमा पर स्थित एक विद्यालय में कार्यरत थे। केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी चौबे बिहार सीमा से सटे बक्सर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिह ने बुधवार को कार्यालय पर प्रधानाध्यापक जय प्रकाश चौबे को माला पहनाने के साथ ही मिठाई खिला कर नयी जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.