UP News : यूपी में इस साल भी नहीं निकलेगी कांवड़ यात्रा, कोरोना के कारण राज्य सरकार ने रद्द करने का किया फैसला

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 10:14:43 PM
UP News: Kanwar Yatra will not go out in UP this year too, due to Corona, the state government decided to cancel

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश में इस वर्ष भी कोरोना वायरस के कारण कांवड़ यात्रा नहीं निकाली जाएगी। राज्य सरकार ने आज शनिवार देर शाम बाद ये फैसला लिया है। यूपी की योगी सरकार ने बड़े कांवड़ संघों से विचार-विमर्श करने के बाद ही ये आदेश जारी किया। इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को दूसरे राज्यों से बातचीत करने के निर्देश दिए थे जिसके बाद ये तय किया गया। 

 

Kanwar Yatra has been cancelled in Uttar Pradesh, in view of COVID19: UP Government pic.twitter.com/X25JpZbdiL — ANI UP (@ANINewsUP) July 17, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, राज्य में यूं तो कोरोना वायरस के प्रतिदिन आने वाले मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है लेकिन इसके बावजूद तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी इतनी ढील नहीं दी जा सकती। क्योंकि कावंड़ यात्रा के दौरान वायरस का प्रसार तेजी से बढ़ जाएगा। इसी को देखते हुए इस वर्ष भी कांवड़ यात्रा को पूरी तरह रद्द कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर इससे पहले अनुमति दे दी थी। इस पर सर्वोच्च न्यायालय ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार को नोटिस जारी किया और 19 जुलाई तक कांवड़ यात्रा को लेकर जवाब देने को कहा था। यूपी सरकार ने दो दिन पहले ही इसका फैसला कर लिया। 

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.